Tap to Read ➤

लैम्बॉर्गिनी Revuelto हाइब्रिड सुपरकार लॉन्च

लेम्बॉर्गिनी ने भारत में अपनी हाइब्रिड सुपरकार Revuelto को लॉन्च कर दिया है. Revuelto हमारे देश में एवेंटाडोर की जगह लेगी और यह ब्रांड की पहली V12 हाइब्रिड सुपरकार है.
डिजाइन
Revuelto हाइब्रिड में शॉर्प दिखने वाले बॉडी पैनल के साथ एक बहुत ही आकर्षक डिजाइन है. कुछ डिज़ाइन हिस्से जैसे कि वाई-आकार की एलईडी लाइट्स और सेंट्रली माउंटेड रियर एग्जॉस्ट, सियान जैसी सुपरकार से प्रेरित लगते हैं.
फीचर्स
परकार में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है. हालाँकि, ग्राहक, पैसेंजर साइड डैशबोर्ड पर 9.1 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले लगाने का विकल्प भी चुन सकते हैं. Revuelto (ADAS) के साथ भी आती है.
इंजन
Revuelto में एक बिल्कुल नया 6.5 लीटर V12 इंजन है और यह तीन इलेक्ट्रिक मोटरों से जुड़ा है, कार 1001 बीएचपी की कुल ताकत बनाने में सक्षम है और 8-स्पीड CVT गियरबॉक्स के साथ आती है, जो पीछे के पहियों पर ताकत भेजता है.
टॉप स्पीड
लैम्बॉर्गिनी Revuelto 2.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटे से ज्यादा है.
कीमत
कीमत की बात करें तो लेम्बॉर्गिनी ने भारत में Revuelto हाइब्रिड सुपरकार को ₹8.89 करोड़ की (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च किया है.
अधिक जानकारी के लिए पूरी स्टोरी पढिएं:
Click Here